एडरियन ने बताया रेडक्रास का महत्व

सोलन। रेडक्रास दिवस के महत्व पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में सेंट ल्यूक्स स्कूल के एडरियन हांडा, गीता आदर्श स्कूल की हर्षिता शर्मा तथा वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सोलन के सोमेश ने क्रमश : प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया। राजकीय महाविद्यालय सोलन के अमनदीप ने बेहतर प्रदर्शन किया। जिला स्तरीय विश्व रेडक्रास दिवस विश्राम गृह सोलन के परिसर में आयोजित किया गया।
रेडक्रास का 150 वर्ष मानवीय कार्य के रुप में मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उपायुक्त एवं अध्यक्ष जिला रेडक्रास सोसायटी सोलन मीरा मोहंती ने की। उपायुक्त ने कहा कि रेडक्रास सोसायटी का मुख्य उद्देश्य पीड़ित मानवता की सेवा करना है तथा आपातकालीन परिस्थितियों में समाज के कमजोर, असहाय और गरीब वर्ग को विशेष आर्थिक सहायता प्रदान करना भी है। उपायुक्त ने उन सभी नए आजीवन सदस्यों, वार्षिक सदस्यों तथा 23 आजीवन सदस्यों को जिला सोसायटी को अंशदान देने के लिए आभार व्यक्त किया। अध्यक्ष ने भाषण प्रतियोगिता में विजयी विद्यार्थियों को प्रशस्तिपत्र तथा स्मृति चिंह भेंटकर पुरस्कृत किया। दिवस के दौरान विशेष जरूरत वाले लोगों को व्हील चेयर भी वितरित की गई। मेडिकल बोर्ड द्वारा अपंगता प्रमाण पत्र भी जारी किए गए।

रैली निकाली
इससे पहले उपायुक्त कार्यालय से विश्राम गृह तक एक रैली का आयोजन भी किया गया। रैली को उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने बैनर के माध्यम से लोगों को रेडक्रास के बारे में जागरूक किया। इस दिवस के अवसर पर पूर्व विधायक मेजर कृष्णा मोहिनी, अतिरिक्त उपायुक्त सीपी वर्मा, सहायक आयुक्त सुभाष सकलानी, सोसायटी के राज्य सदस्य आरके पठानिया, जिला सोसायटी के सदस्य शैलेंद्र कंवर तथा अन्य लोग मौजूद रहे।

Related posts